दुनिया के सबसे डरावने रेलवे स्टेशन

2018-02-02 13:34दुनिया के सबसे डरावने रेलवे स्टेशन
दुनिया के सबसे डरावने रेलवे स्टेशन

दुनिया में ऐसे कई रेलवे स्टेशन हैं, जहां पर भूतों की मौजूदगी की चर्चा आए दिन होती रहती है। इन भुतहा स्टेशनों पर कई लोगों की मौत भी हो चुकी है, इस कारण से लोग इन स्टेशनों पर जाने से डरते हैं। इस मौके पर आज हम आपको दुनियाभर के ऐसे रेलवे स्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें भूतहा माना जाता है। इसमें भारत के कुछ रेलवे स्टेशन भी शामिल हैं।

1. बेगुनकोडोर रेलवे स्टेशन, वेस्ट बंगाल

वेस्ट बंगाल में मौजूद एक गांव के इस रेलवे स्टेशन को 42 साल तक बन्द रखा गया था। गांव वालों के मुताबिक, इस स्टेशन पर काम करने वाले एक कर्मचारी की मौत 1967 में स्टेशन परिसर में सफ़ेद साड़ी पहनकर घूमती महिला को देखकर हो गई थी। हालांकि, इसे महज अफवाह बताकर CM ने 2009 में फिर से इस स्टेशन को खुलवाया। लेकिन आज भी लोग इस स्टेशन को भूतहा मानते हैं।

2. रबीन्द्र सरोबार रेलवे स्टेशन, कोलकाता

इस स्टेशन को पैराडाइज ऑफ सुसाइड भी कहा जाता है। पूरे भारत में मेट्रो स्टेशन पर की गई आत्महत्याओं के 70% मामले इसी स्टेशन के हैं। इस स्टेशन पर अचानक ही कोई नजर आता है, फिर गायब हो जाता है। शाम के समय स्टेशन पर परछाइयां घूमती नजर आती हैं। स्टेशन की आखिरी मेट्रो रात के 10:30 में चलती है। उसके पैसेंजर्स को आमतौर पर इन भूतों और परछाइयों का अच्छा-खासा अनुभव होता है।

3. कोबो रोड सबवे स्टेशन, चीन

चीन का ये रेलवे स्टेशन मॉर्चरी के नजदीक बना है। इस स्टेशन पर अभी तक 9 लोगों की अजीबोगरीब हालातों में मौत हो चुकी है। इसके अलावा ट्रेन का अपने आप रुक जाना या खराब हो जाना या फिर पैसेंजर्स का अचानक धक्का लगकर गिर जाना, इस स्टेशन पर होने वाली कुछ घटनाओं का नमूना भर है।

4. एडीसकोम्बी रेलवे स्टेशन, इंग्लैंड

ये रेलवे स्टेशन 2001 में गिरा दिया गया, क्योंकि 1900 के प्रारंभ में इस लाइन पर एक ट्रेन ड्राइवर मारा गया था। मरने के बाद इसका भूत अक्सर लोगों को यहां भूत की धूंधली परछाईं नजर आती थी। जब इस स्टेशन को तोड़ा गया तब भी ये परछाई दिखाई दी थी।

5. वाटरफ्रंट स्टेशन, कनाडा

इस स्टेशन पर लोगों ने भूतों को दिन के समय में भी देखा है। अचानक म्यूजिक बजना और फिर कहीं से एक महिला का उसपर डांस करना और फिर अचानक गायब हो जाना, लोगों के लिए आम बात हो चुकी है। इतना ही नहीं, स्टेशन पर रखे डेस्क अपने आप एक जगह से दूसरी जगह चले जाते हैं। ये सब घटनाएं, यहां के पैसेंजर्स ने अपनी आंखों से देखी हैं।

6. पैंटोनस मेट्रो स्टेशन, मेक्सिको

पैंटोनस का मतलब होता है, कब्रिस्तान। इस स्टेशन पर रिकॉर्ड किए गए एक विडियो में किसी के चीखने की आवाज साफ तौर पर सुनाई देती है। यहां काम करने वालों के मुताबिक, दिन के समय यहां कई परछाइयां आती हैं और चिल्लाती हैं। लेकिन रात को जब स्टेशन बन्द हो जाता है तो सब शांत हो जाता है।

7. बिशन MRT स्टेशन, सिंगापुर

इस रेलवे स्टेशन में शायद ही ऐसी कोई घटना नहीं हुई होगी, जिससे लोग यहां जाने से ना डरें। चूंकि ये स्टेशन कब्रिस्तान के काफी नजदीक है, शायद इसी वजह से यहां भूतहा हरकतें ज्यादा होती हैं। कई पैसेंजर्स ने यहां बिना सिर के आदमी, शव उठा कर ले जा रहे लोगों का ग्रुप देखा है। इसके अलावा, चलती ट्रेन के ऊपर किसी के कदमों की आहट भी कई बार सुनी जा चुकी है।

8. मैकयूअरी फील्ड्स ट्रेन स्टेशन, ऑस्ट्रेलिया

साउथ वेस्ट सिडनी के काफी वीरान इलाके में मौजूद इस स्टेशन की कुछ घटनाएं ऐसी हैं, जिन्हें सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। कई लोगों ने यहां खून से लथपथ बच्ची को प्लेटफार्म पर कई बार देखा है। रात के समय इस बच्ची की चीखें पूरे स्टेशन पर गूंजती रहती हैं। इतना ही नहीं, घोस्ट हॉन्टिंग ऑस्ट्रेलिया, जो किसी जगह पर पैरानॉर्मल एक्टिविटीज पर नजर रखते हैं, उन्होंने भी इस स्टेशन पर खींची कुछ तस्वीरों में भूत कैप्चर किए हैं।

9. यूनियन स्टेशन, फिनिक्स, USA

इस स्टेशन के ऑफिसर्स के लिए दिए गए घरों में कई लोगों ने रहस्यमयी परछाइयों को दौड़ते हुए देखा है। यहां एक काफी भारी दरवाजा है, जो अपने आप ही खुलता और बंद हो जाता है। ऑफिसर्स अंधेरा होने के बाद अपने घरों से निकलना बन्द कर देते हैं।

10. कोन्नोल्ली स्टेशन, आयरलैंड

आयरलैंड के डबलिन में मौजूद कोन्नोल्ली स्टेशन में लोग दिन के समय में भी जाने से घबराते हैं। इस स्टेशन से हर दिन ट्रैवल करने वाले पैसेंजर्स और कर्मचारियों ने यहां सैनिकों की आत्माएं कई बार देखी हैं। दरअसल, सेकन्ड वर्ल्ड वॉर के समय इस स्टेशन पर बम से अटैक किया गया था। उस समय कई सैनिकों की मौत इस स्टेशन में हुई थी। इस वजह से अगर उनकी भटकती आत्माएं लोगों को दिखाई देती है, तो हैरानी की बात नहीं है। इस स्टेशन पर कई घोस्ट हन्टर्स ने भी इन्वेस्टीगेशन किया है। उनके मुताबिक भी इस जगह पर कुछ शक्तियां मौजूद हैं।